आया होली का त्यौहार , आइये चलते है हटिया का खोया बाजार 

 

मिलावट खोरो पर रहेगी तिरछी नज़र ,खाद्य विभाग ने कसी क़मर..

बाजारों में कोरोना का नही ,लॉकडाउन का दिखा डर..

त्यौहार पर रहिये सावधान, ख़रीदें सिर्फ़ ब्रांडेड उत्पाद डिब्बा बन्द समान

होली के त्यौहार के मद्देनज़र शहर के घंटाघर, खोया मंडी हटिया,नौबस्ता,किदवई नगर,नावबगंज सहित सभी प्रमुख बाजारों में मिलावट खोरों  पर लगाम कसते हुए खाद्य विभाग ने छापेमारी शुरू कर दी है, त्यौहार के अवसर पर मिलने वाली मिठाई के लिए खोया व पापड़ गुझिया नमकीन बनाने वाले प्रयुक्त पाम ऑयल के साथ-साथ अन्य खाद्य सामग्रियों की नियमित जांच करवाई जा रही है। विगत फरवरी माह से शहर में गठित खाद्य विभाग की 7 टीमो द्वारा लगातार की जा रही छापेमारी में  कई बाजारों से नकली खोया व अन्य खाद्य सामग्री बरामद कर नष्ट किये है और कुछ के सेम्पल भी भरे गए है।

जानकारी देते हुए खाद्य अभिहित अधिकारी विजय प्रताप सिंह ने बताया कि होली के पर्व को ध्यान में रखते हुए डीएम के निर्देंश पर 7 टीमो का गठन किया गया है यह सभी टीमें बाजारों में लगातार सेम्पलिंग कर रही है और नकली सामग्री बनाकर बेचने वाले दुकानदारो को चिन्हित कर कार्यवाही भी कर रही हैं। विजय प्रताप सिंह ने आमजनता से प्रशासन की तरफ से यह अपील भी की है कि वह लोग ब्रांडेड व डब्बा बन्द खाद्य सामग्री ही अपने चिर परीचित दुकानदारों से ही खरीदें।
उन्होंने बताया कि जनता केवल उन्हीं दुकानों में खरीदारी करे जिनके पास खाद्य विभाग का लाइसेंस है और काफी समय से खाद्य सामग्री की बिक्री कर रहा है।
बाजारों में मिलावट खोरी का रियलिटी चेक करने पहुँची हमारी टीम ने कानपुर की सुप्रसिद्ध खोया मंडी हटिया बाजार का दौरा किया देखिये ये खास रिपोर्ट ।

Senior Reporter-Kamal Mishra

WhatsApp Image 2023-11-24 at 3.32.09 PM