लाल ईमली कर्मचारियों का दर्द लेकर पीयूष गोयल से मिले पचौरी – तीन मांगो को लेकर कि मुलाक़ात

– लाल ईमली कर्मचारियों का दर्द लेकर पीयूष गोयल से मिले पचौरी – तीन मांगो को लेकर कि मुलाक़ात–

– इसी वित्तीय वर्ष से पूर्व लाल इमली कर्मचारियों के बकाया बेतन का होगा पूर्ण भुगतान कपड़ा मंत्री नें दिया आश्वासन…

– कर्मचारियों से किराया वसूली पर तत्काल रोक – सचिव को दिए निर्देश

– कैबिनेट में आया BIC बंदी का प्रस्ताव…

– BIC कि जमीन खाली करवा KDA को करें हस्ताँतारण…

– खाली जमीनो पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिले गरीबों को आशियाना… :पचौरी

कानपुर 17 नवंबर । ब्रिटिश इण्डिया कोरपोरेशन अंतर्गत लाल इमली कर्मचारियों के 42 माह के बकाया बेतन व सेवा निवृत कर्मचारियों कि आवासीय समस्याओं के निस्तारण के बावत तीन मुख्य बिंदुओं पर गुरुवार को कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी व  देहात के सांसद देवेंद्र सिंह भोले नें कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल से मुलाक़ात कर विस्तृत चर्चा कि।

आपको बता दे कि विगत 42 माह से लाल इमली कर्मचारीयों का बेतन, ग्रेचुटी व बकाया है जिसके कारण 600से अधिक कर्मचारियों के घऱ रसोई के चुल्ले तक ठंडे हो चुके है और सैकणों कर्मचारियों के परिवार आर्थिक संकट से गुजर रहा है जिसको लेकर कर्मचारी यूनियन के साथ बीते कई वर्षो से धरने पर है…. गुरुवार को लाल इमली कर्मचारियों कि समस्याओं के निस्तारण के बावत सांसद श्री पचौरी नें अकबर पुर सांसद देवेंद्र सिँह भोले के साथ कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल से मुलाक़ात कर लालइमली के साढ़े छय सौ मजदूरों के बकाया बेतन, गेचुटी, व भत्तो भुगतान के बावत वार्ता कि साथ ही सांसद नें तीन मुख्य बिंदुओं से संबंधित पत्र सौंपा है।

 

कर्मचारियों के हित में सांसद पचौरी द्वारा उठाए गए बिन्दु:-

1- लाल इमली को बंद किये जाने के प्रस्ताव पर कहा कि जब तक कर्मचारियों का पूर्ण बकाया भुकतान नही किया जाता तबतक मिल को बन्द नही किया जाय और बेतन भुगतान निस्तारण के साथ मिल बंद होने तक कर्मचारियों को प्रतिमाह वेतन दिया जाय।

2- जब तक कर्मचारियों का ग्रेच्युटी, भत्ता भुगतान से पहले सेवानिर्वत्त कर्मचारियों के आवास के रेंट को मार्केट रेट पर न लिया जाए..।

3- सांसद श्री पचौरी नें कपड़ा मंत्री से इक्षा जाहिर कि है कि BIC कि बंद मिलो कि संपत्तियों को KDA को हस्ताँतरित किया जाय ताकि उन ज़मीनो पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को आसरा दिया जासके।

पचौरी बोले :

पहले कर्मचारीयों का करें भुगतान फिर हम खाली करवाएंगे मकान…..

सांसद पचौरी नें कर्मचारियों के हित में तीन मुख्य समस्याओं के त्वरित निस्तारण के बताया कि लाल इमली कर्मचारियों का दर्द मैंने देखा है जिस दर्द कपड़ा मंत्री के सम्मुख हम दोनों सांसदों नें व्यक्त किया। कैबनेट क्लोजर घोषणा के पूर्व बकाया भुगतान हो उसके बाद BIC बंद होने के प्रस्ताव किया जाय। साथ ही कर्मचारियों के आवास पर 4गुना पैनल इंट्रेस्ट न लागू किया जाय सम्पूर्ण भुगतान के बाद मैं आवास परिसर खाली कराने की जिम्मेदारी मेरी है। जिसपर कपड़ा मंत्री नें सहमति जाहिर करते हुये सकारात्मक आश्वासन दिया है और कहा है कि इसी वित्तीय वर्ष से पूर्व आगामी तीन माह में कर्मचारियों के बकाया बेतन का पूर्ण भुगतान होगा और साथ ही BIC बंद किये जानें के प्रस्ताव के बाद उक्त परिसर पर pm आवास योजना पर भी शीघ्र विचार किया जायेगा। मिल को बन्द किए जाने का प्रस्ताव कैबिनेट में आ गया है, जल्द ही प्रस्ताव स्वीकृत हो जाएगा तथा मिल को बन्द करने की अधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी। साथ ही कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल नें अपने -सचिव को निर्देश दिए कि मिल कर्मचारियों से किराए के नाम पर वसूली को तत्काल प्रभाव से रोका जाए।

WhatsApp Image 2023-11-24 at 3.32.09 PM