कानपुर को मेट्रों के बाद अब न्यू एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग की सौगात

पिछले दिनों कानपुर मेट्रों के उद्घाटन के बाद दिनांक 26-05-2023 को प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री जी एवं मा0 मंत्री, नागरिक उड्डयन मंत्री, भारत सरकार श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी के द्वारा कानपुर के सबसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट के रूप में न्यू टर्मिनल बिल्डिंग का शुभाराम्भ किया जाना प्रस्तावित है।

यह न्यू एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग, कानपुर के विकास के क्षेत्र में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा, जिसकी विगत लगभग 1 दशक से विभिन्न स्तर पर इस टर्मिनल बिल्डिंग की मांग भी हो रही थी।

कानपुर के उद्योगपतियों, व्यापारियों, विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं यथा- आई0आई0टी0 कानपुर, सी0एस0जे0एम0 यूनीवर्सिटी, सी0एस0ए0 यूनीवर्सिटी, एच0बी0टी0यू0, पी0एस0आई0टी0, रामा डेण्टल के साथ ही भारत सरकार की अन्य विभिन्न संस्थाओं, कार्पोरेशन्स, आर्डिनेंस फैक्ट्री इत्यादि के लिए भी इस न्यू एयरपोर्ट बिल्डिंग बहुत आवश्यकता थी, ताकि एक समय पर ज्यादा से ज्यादा शहरों को कानपुर से कनेक्टीविटी मिल सके।

आम जनमानस का लगभग 1 दशक यह सपना अब पूरा होने वाला है।

इसमें यह भी अच्छी थी कि कोविड के समय भी इस कार्य को अनवरत् रूप से किया गया। इसी कारण इसे समयान्तर्गत पूर्ण किया जा सका है। इसमें एयरपोर्ट अथॉरिटी, स्थानीय प्रशासन और एयरफोर्स के संयुक्त प्रयासों, मा0 जनप्रतिनिधियों के सक्रिय सहयोग और सहभागिता तथा लगातार दर्जनों फील्ड विजिट और दर्जनों की गयी बैठकों के उपरान्त अब यह पूर्ण हो सका है।

WhatsApp Image 2023-11-24 at 3.32.09 PM