वायु प्रदूषण पर हुआ मंथन – देश भर से आए सांसदों ने की शिरकत….

वायु प्रदूषण पर हुआ मंथन – देश भर से आए सांसदों ने की शिरकत….

— स्वनीति इनिशिएटिव संस्था के तत्वावधान में पार्लियामेंटेरियंस ग्रुप फॉर क्लीन एयर (पीजीसीए) द्वारा तीन दिवसीय शिविर का हुआ आयोजन।

दिल्ली के कोंसिट्यूशन क्लब ऑफ इण्डिया डिप्टी स्पीकर हॉल में सम्पन्न हुआ आयोजन

नई दिल्ली । देशभर की आवोहवा में दिनोदिन धुएं व वायु प्रदूषण के कारण हवा में घुले जहर हवा से जनमानस का जीना दुभर होरहा है । भविष्य में आने वाले इस संकट का आंकलन करते हुए उक्त गंभीर विषय – वायु प्रदूषण और मानव स्वास्थ व इनके परस्पर संबंध और परिणाम पर चिंतन मंथन कर उसके निदान के लिए राऊंड टेबल कांफ्रेंस का आयोजन स्वानीति इनिशिएटिव संस्था के तत्वावधान में कोंसिट्यूशन क्लब ऑफ इण्डिया के हॉल में आयोजित किया गया इस कार्यक्रम मे देशभर के 30 जिलों से आए लोकसभा संसद सदस्यों ने शिरकत कर अपने अपने विचार भी व्यक्त किए ।
यह जानकारी देते हुए स्वानिति इनिशेटिव संस्था की ट्रस्टी उमाभट्टाचार्या ने बताया कि उक्त तीन दिवसीय मंथन शिविर का आयोजन किया गया है वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए इस मिशन में हमारी सहयोगी संस्था के रूप पार्लियामेंट्रीयंस ग्रुप फॉर एयर के कुशल मार्गदर्शन में देश भर में काम कर रही हमारी युवाटीम इन सभी सांसदों के पर्यवेक्षण में वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए अभूतपूर्व काम कर रही है सोमवार को देशभर से आए संसद सदस्यों को मौजूदगी में राऊंड टेबल कांफ्रेंस के जरिए गंभीर चिंतन कर सुझाव भी लिए गए जिससे हवा में फैल रहे वायु प्रदूषण को बहुत हद तक कम कर जनमानस को स्वस्थ आवोहवा प्रदान की जा सके ।

इस अवसर पर मुख्य रूप से स्वानिति इनिशेटिव संस्था की ट्रस्टी उमा भट्टाचार्या, सहित सहयोगी संस्था के भी सदस्य गण मौजूद रहे।

No Slide Found In Slider.